Friday, July 13, 2018

90 हजार पदों के लिए RRB ने जारी किया एप्लीकेशन स्टेटस

Group C और Group D के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा अगस्त/सितंबर में हो सकती हैं। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने ग्रुप सी (Group C) और ग्रुप डी (Group D) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन स्टेटस जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों के लिए आवेदन किया है वे अपना एप्लीकेशन स्टेटस indianrailways.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन स्टेटस आरआरबी की वेबसाइट से 20 जुलाई तक चेक कर सकते है. रेलवे भर्ती बोर्ड ने RRB Recruitment 2018 के तहत फरवरी माह में ग्रुप सी और ग्रुप डी के 90,000 पदों पर भर्ती निकाली थी. इन पदों पर भर्ती के लिए 2 करोड़ 37 लाख आवेदन आए थे.

RRB Recruitment 2018 Group C और Group D के लिए ऐसे चेक करें एप्लीकेशन स्टेटस

स्टेप 1: ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाएं.

स्टेप 2: Recruitment के सेक्शन पर क्लिक करें.

स्टेप 3: अपने क्षेत्र के हिसाब से आपने जहां अप्लाई कर रखा है उसके रिजनल वेबसाइट पर क्लिक करिए.

स्टेप 4: CEN 01/2018 or CEN 02/2018 recruitment application status के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 5: लॉग इन लिंक पर क्लिक करें, मांगी गई सभी जानकारी भर कर सबमिट करें. आपके सामने स्क्रीन पर एप्लिकेशन स्टेटस आ जाएगा.

15 भाषाओं में होगा पेपर - रेलवे भर्ती परीक्षा (RRB Exam) के लिए उम्मीदवार 15 भाषाओं में पेपर दे सकेंगे. अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए रेलवे ने ये फैसला लिया है. उम्मीदवार अंग्रेजी के अलावा हिंदी, असमी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, कोकणी, मलयालम, मणिपुरी, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू भाषा में पेपर दे पाएंगे.

0 comments:

Thanks For Visiting plz comments