Sunday, August 6, 2023

CTET/STET Previous Year Paper & Practice Set Download


CTET/STET Previous Year Paper & Practice Set Download

आज हम आपको केंद्रीय और राज्य स्तरीय अध्यापक पात्रता परीक्षा के पिछले प्रश्न पत्र और प्रेक्टिस सेट उपलब्ध करा रहे हैं जिसे आप आप नीचे दिये गए लिंक से डाऊनलोड कर सकते है।
Size - 13.7 Mb
CTET/STET Previous Year Paper & Practice Set

Download 

यहां सीटीईटी/एसटीईटी पिछले वर्ष के प्रश्न पत्रों का उपयोग करने के लिए कुछ टिप्स दी गई हैं:

  • परीक्षा पैटर्न का विश्लेषण करें। प्रश्न पत्रों को हल करने से आपको परीक्षा का पैटर्न समझने में मदद मिलेगी। आप यह जान पाएंगे कि परीक्षा में किस तरह के प्रश्न पूछे जाते हैं और प्रत्येक खंड को कितना वेटेज दिया जाता है।
  • अपनी ताकत और कमजोरियों को पहचानें। प्रश्न पत्रों को हल करने से आपको यह भी पता चलेगा कि आप किन विषयों में अच्छे हैं और किन विषयों में आपको और सुधार की आवश्यकता है। आप अपनी तैयारी को उन विषयों पर केंद्रित कर सकते हैं जहां आपको सबसे अधिक सुधार की आवश्यकता है।
  • समय प्रबंधन का अभ्यास करें। परीक्षा के समय का प्रबंधन करना महत्वपूर्ण है। प्रश्न पत्रों को हल करते समय, आप समय प्रबंधन के विभिन्न तरीकों का अभ्यास कर सकते हैं।
  • उत्तर पत्रक का अभ्यास करें। परीक्षा में उत्तर पत्रक भरना एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। प्रश्न पत्रों को हल करते समय, आप उत्तर पत्रक भरने का अभ्यास भी कर सकते हैं।
  • मॉक टेस्ट लें। मॉक टेस्ट आपको परीक्षा के माहौल में खुद को डालने में मदद करते हैं। आप मॉक टेस्ट के माध्यम से अपनी तैयारी का मूल्यांकन भी कर सकते हैं और अपनी कमजोरियों को दूर कर सकते हैं।

 

0 comments:

Thanks For Visiting plz comments